Uncategorized

शांतिपुरी में अवैध अतिक्रमण पर चली जेसीबी

खबर शेयर करें -

शांतिपुरी।   शांतिपुरी नम्बर एक में बुधवार को अवैध अतिक्रमण पर खबर का असर देखने को मिला। यहां ग्राम प्रधान व लोक निर्माण विभाग तथा राजस्व विभाग के संयुक्त तत्वाधान में अवैध अतिक्रमण पर जेसीबी चलाई गई। बीते दिनों शांतिपुरी नंबर एक में सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण के कारण व निकासी ना होने से जलभराव एवं सड़क क्षतिग्रस्त होने संबंधी खबर को प्रमुखता से लिखा।

जिसका संज्ञान लेते हुए बुधवार दोपहर में अचानक जेसीबी के साथ पहुंचे लोक निर्माण विभाग, राजस्व विभाग एवं ग्राम प्रधान विमला कैलाश जोशी ने गांव में सड़क के दोनों ओर बने अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए जेसीबी चलाई। जिसमें मौके पर मौजूद अधिकांश ग्रामीणों ने अधिकारियों के अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चलाए गए अभियान का समर्थन करते हुए उनका सहयोग किया।

शांतिपुरी नंबर एक मुख्य चौराहे से प्रारंभ हुए अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान को समर्थन करते हुए ग्रामीण पूर्व सैनिक कमलेश जोशी, दिनेश कांडपाल, मनोज चंदोला, जगदीश कांडपाल, गणेश जोशी, विजेंद्र जोशी, राजू चंदोला (हेमंत), दीवान थापा, राजेंद्र खनका, हरेंद्र चौहान, विक्रम ठठोला आदि ने लोक निर्माण विभाग के एई प्रकाश लाल व पटवारी राजकुमार के सम्मुख गांव में हुए अवैध अतिक्रमण को निष्पक्ष रुप से जुड़वा कर सड़कों पर रुके हुए पानी के निकाश हेतु नाली खुदवाने की अपील की। जिसपर अधिकारियों ने ग्रामीणों को पूर्ण सहयोग का आस्वासन दिया। इधर अभियान के पहले दिन बुधवार को लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी की मदद से सड़क किनारे अवैध रूप से लगाए गए पौंधे, पक्के फर्श एवं अवरोधों को तोड़ा गया।

इस दौरान एई प्रकाश लाल, पटवारी राजकुमार, पीडब्लूडी अमीन परमानंद, कमल ठठोला, यूकेडी जिलाध्यक्ष मोहन चंद्र पाण्डे समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

इनसेट-1

गांव के अंदर लोकनिर्माण विभाग से बनी जिन सड़कों की सीएम पोर्टल शिकायतें दर्ज हैं उन सभी पर प्राथमिकता से संज्ञान लेकर अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।

प्रकाश लाला एई लोक निर्माण विभाग।

इनसेट-2

शांतिपुरी में गांवों की सभी लिंक सड़कें आठ मीटर चौड़ी हैं। जबकि कई जगह मौके पर चार मीटर भी पूरी नहीं हैं। जिसके कारण जलभराव होने से सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही हैं और लोगों को आने जाने में फजीहत भी हो रही है।

विमला जोशी ग्राम प्रधान शांतिपुरी नंबर एक।

फोटो- शांतिपुरी नंबर एक में अवैध अतिक्रमण पर जेसीबी चलाता लोक निर्माण विभाग।