Uncategorizedउत्तराखण्डक्राइम/दुर्घटना

शांतिपुरी में तीन दुकानों के ताले टूटे, लाखों की ज्वैलरी चोरी

खबर शेयर करें -

शांतिपुरी नंबर दो मुख्य बाजार में मंगलवार की देर रात को अज्ञात चोरों ने स्थित मां भग्वती ज्वेलर्स समेत दो अन्य दुकानों के शटर तोड़ कर लाखों रूपये के जेवरात व नगदी चोरी कर ले उड़े। वहीं क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से व्यापारियों में दहसत बनी हुई है। मंगलवार देर रात को अज्ञात चोरों ने शांतिपुरी मुख्य बाजार स्थित मां भग्वती ज्वेलर्स का शटर तोड़ कर दुकान में रखी तीन किलो चांदी के जेवरात व सांचे में गढ़ाया हुआ एक तोला सोना चोरी कर लिया है।

जिसका कुल बाजार मूल्य करीब तीन लाख रूपये बताई जा रही है। चोरों ने करीब 50 मीटर दूरी पर स्थित मेहता कीटनाशी एवं उर्वरक केंद्र का शटर तोड़ दिया। जहां चोरों ने दुकान के अंदर से पैसों का गल्ला उठा कर दूर झाड़ियों में खाली करके फेंक गये। दुकान स्वामी मोहन सिंह मेहता ने बताया कि गल्ले में करीब 12 सौ से दो हजार की खिरीच पड़ी हुई थी जो चोरी हो गऐ है। चोरों ने लोहा सीमेंट के व्यापारी बिष्ट ट्रेडर्स का शटर भी तोड़ा लेकिन वहां उन्हें कुछ भी नहीं मिला वहीं ड्रोज में रखी फाइलों को बिखेर कर चले गये। घटना के करीब दो घंटे बाद पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर चोरों की तलाशी शुरू कर दी है। 

-इन्सेट में

पूर्व में चोरियों का खुलासा न होने से बढ़े चोरों के हौसले

शांतिपुरी नंबर-दो के व्यापारियों व ग्रामीणों ने बताया कि पिछले एक साल से क्षेत्र में बाइक, साइकिल, दुकानो के ताले तोड़ने व घरों से सामान चोरी की लगातार छोटी बड़ी लगभग दर्जनों घटना घटित हो चुकी है। जिससे व्यापारियों व ग्रामीणों में दहसत बनी हुई है। पुलिस कई चोरीयो का खुलासा भी नहीं कर पाई है, जिससे चोरों के हौसले बुलंद हैं। वहीं पूर्व प्रधान दिवान थापा, एक्समैन प्रदीप रावत व व्यापारियों का आरोप है कि पुलिस चोरी की घटनाओं पर एफआईआर दर्ज करने में देर करती है या कई बार दर्ज ही नहीं करती है। जिससे लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं और लोगों में असुरक्षा का माहौल बना हुआ है।