अंतरराष्ट्रीय

स्टोन मालिकों के खिलाफ सड़कों पर उतरे ग्रामीण, जाम लगाया

खबर शेयर करें -

आनंदपुर स्थित स्वतंत्रता सेनानी द्वार के समक्ष सड़क पर पानी का छिड़काव नहीं करने से नाराज ग्राम आनंदपुर, राघवनगर, कनकपुर, इंदरपुर व प्रतापपुर के ग्रामीणों ने करीब दो घंटे तक जाम लगाया। गुरुवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी द्वारा के समक्ष युवाओं ने स्टोन क्रेशर को जाने वाले मार्ग पर जाम लगाकर स्टोन मालिकों का जमकर विरोध किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि चोरी का रेता बजरी खरीद कर मोटी कमाई करने वाले स्टोन मालिकों के द्वारा स्टोन मार्ग पर पानी का छिड़काव नहीं किया जा रहा है। जिससे उस मार्ग से आने जाने वाले राहगीरों व  स्कूली बच्चों को धूल गर्द से भारी फजिहत उठानी पड़ रही है। आलम ये है कि छोटे-छोटे स्कूली बच्चों की यूनिफॉर्म आए दिन गंदी हो जाती है। जिससे बच्चे दूसरे दिन स्कूल नहीं जा पाते हैं। वहीं बच्चों में दमा जैसी घातक बीमारियां पनपने लगी हैं तो राहगीरों को भी इस धूल दर्द का सामना करना पड़ता है।

ग्रामीणों ने प्रात: करीब 9 बजे से स्वतंत्रता संग्राम सेनानी द्वारा के समक्ष जाम लगाकर वाहनों की आवाजाही रोक दी। जिससे वहां हजारों की तादाद में गाड़ियों का जमवाड़ा लग गया। इससे न केवल खनन मार्ग पर ही नहीं बल्कि किच्छा हल्द्वानी मुख्य मार्ग पर भी करीब एक से दो किलोमीटर लंबा जाम लग गया। जिससे वहां राहगीरों को भारी फजीहत उठानी पड़ी।

बाद में एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा के आदेश पर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों के समक्ष स्टोन मालिकों को भेजने तथा विरोध कर रहे ग्रामीणों को तत्काल प्रभाव से स्टोन मार्ग पर पानी का छिड़काव करने के आश्वासन के बाद ही ग्रामीणों ने जाम खोला। जाम लगाने वालों में हिमांशु गुप्ता, आशीष गुप्ता, प्रियांशु सिंह, सौरव श्रीवास्तव, संजीव यादव, आकाश गुप्ता, हर्ष आनंद , सुनील वर्मा, जितेंद्र वर्मा, प्रदीप गुप्ता, प्रकाश कोरंगा, हरेंद्र वर्मा, अजीत गुप्ता, सचिन श्रीवास्तव, उदय सिंह, करन सिंह आदि दर्जनों ग्रामीणों मौजूद रहे।