उत्तराखण्ड

शांतिपुरी में अस्थाई पुल धंसने से ट्रैफिक रुका

खबर शेयर करें -

शांतिपुरी मुख्य मार्ग पर जवाहरनगर शांतिपुरी नंबर एक के मध्य पहा नदी पर बना अस्थाई पुल धंसने से ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गयी है। यहां पहा नदी पर बीते एक माह से नये पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। जिसके कारण वहाँ नदी पर बराबर से एक अस्थाई पुल का निर्माण वाहनों की आवाजाही के लिए किया गया था। इसके साथ ही पुल का निर्माण सुचारु रुप से किया जा सके इसके लिए शांतिपुरी नंबर 1डाम से नहर का पानी नंबर दो की तरफ जाने वाली नहर को छोड़ा गया था।

लेकिन बुधवार को अचानक किसी ने पानी निर्माणाधीन पुल की तरफ बहने वाली नहर में खोल दिया। पानी के तेज बहाव के कारण अस्थाई पुल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और शांतिपुरी का संपर्क दूसरी जगहों से पूरी तरह कट गया है। पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष नारायण सिंह बिष्ट, ग्राम प्रधान शांतिपुरी नंबर एक विमला कैलाश जोशी, भाजयुमो जिला कार्यकारिणी सदस्य विजेंद्र जोशी, हरेंद्र चौहान, भानु सिंह, पंकज थापा आदि जागरुक युवाओं ने क्षतिग्रस्त पुल के दोनों तरफ सुरक्षा अवरोद्ध लगाकर लोगों से आवाजाही के लिए अन्य दूसरे रूट का इस्तेमाल करने की अपील की है।

इस दौरान बुधवार को भैया दूज का त्यौहार होने के कारण गांव से बाहर तथा गांव में आने जाने वाले कई मेहमानों को भी भारी फजीहत उठानी पड़ी और दूसरे विकल्प मार्को का पता लगाकर ही अपने गंतव्य को विलंब से पहुंच पाए।