उत्तराखण्ड

क्रिसमस डे 🌲 के दौरान यातायात प्लान शहर हल्द्वानी।

खबर शेयर करें -

 यह प्लान दिनांक 24/12/2023 से 26/12/2023 की प्रातः 9 से रात्रि 9 बजे तक तक लागू रहेगा।

क्रिसमस डे के शांतिपूर्वक आयोजन के लिए एसएसपी नैनीताल ने फील्ड में उतरकर परखी सुरक्षा व्यवस्था, सुरक्षा बलों को मुस्तैदी से ड्यूटी करने के दिए निर्देश

जनपद नैनीताल में क्रिसमस डे के सकुशल एवं शांतिपूर्वक आयोजन के लिए नैनीताल एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा द्वारा जनपद के सभी पर्यटन स्थलों, मुख्य चौराहा, पार्किंग स्थलों, जिले के बोर्डरों एवं सार्वजनिक स्थानों में सुदृढ़ सुरक्षा एवम् सुगम यातायात व्यवस्था के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है। प्रभावी सुरक्षा व्यवस्था एवं यातायात व्यवस्था का जायजा लेने आज एसएसपी नैनीताल जिले के नैनीताल, रूसी, मंगोली, भवाली, भीमताल, कैंची जैसे अनेक पर्यटन स्थल पर पहुंचे। उन्होंने ड्यूटी पर मौजूद पुलिस बल को ब्रीफ कर निम्न निर्देश दिए :–

▪️ ड्यूटी पर लगे सभी अधिकारी/कर्मी मुस्तैदी से ड्यूटी करें।

▪️ड्यूटीरत पुलिस बल, अपने उच्च अधिकारियों से परस्पर संपर्क में रहें।

▪️मुख्य चौराहों एवं यातायात ड्यूटी पर लगे पुलिस बल पर्यटन एवम् वाहनों की अधिकता के मद्देनजर ही ट्रैफिक छोड़ें। प्रभावी यातायात व्यवस्था स्थापित करें।

▪️ समुचित सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित करते हुए संदिग्धों, हुडदंग मचाने वाले तथा अराजक तत्वों पर भी पैनी नजर रखें। पर्याप्त चेकिंग और फ्रिस्किंग करते रहें तथा आवश्यकतानुसार वैधानिक कार्यवाही भी करें।

▪️ सभी संचार उपकरण सही हालत में रखें। नगर नियंत्रण कक्ष से समन्वय स्थापित करें।

▪️आवश्यक होने पर उच्च अधिकारियों को सूचित करें तथा जिला कंट्रोल रूम से संपर्क करें।

▪️देश–विदेश से घूमने आ रहे सभी आगंतुकों तथा स्थानीय लोगों के साथ शालीनतापूर्वक व्यवहार करें। नैनीताल पुलिस की बेहतर छवि को उजागर करें।

जिले के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों (विशेषकर नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची, मुक्तेश्वर आदि) में घूमने आ रहे सभी आगंतुकों से अपील है कि नैनीताल पुलिस द्वारा समय समय पर जारी ट्रैफिक अपडेट्स तथा यातायात प्लान को देखकर ही यात्रा करें।

मीडिया सैल हल्द्वानी

🔸जनपद नैनीताल में आने वाले समस्त पर्यटकों, आमजनमानस एवं वाहन चालक जो शहर नैनीताल, भीमताल, भवाली एवं मुक्तेश्वर इत्यादि पर्यटक स्थलों में जा रहे है, उन वाहनों हेतु यह रहेगा डायवर्जन प्लान।

🔸नैनीताल रोड/भीमताल रोड से आने वाले व बरेली रोड /रामपुर रोड की ओर जाने वाले वाहन नारीमन तिराहे से तीनपानी गौला बाईपास रोड का प्रयोग करें।

🔸नैनीताल रोड/भीमताल रोड से आने वाले व रामनगर/कालाढूंगी की ओर जाने वाले वाहन कॉलटैक्स तिराहा से पनचक्की से लालडॉट बाईपास से कालाढूंगी रोड का प्रयोग करें।

🔸काठगोदाम से भीमताल, मुक्तेश्वर की ओर जाने वाले वाहन एच०एम०टी० मार्ग का प्रयोग करें व नैनीताल की ओर जाने वाले वाहन सीधे नैनीताल मार्ग का प्रयोग करें।

🔸आमजनमानस, पर्यटकों एवं वाहन चालकों को सूचित किया जाता है कि यदि आप क्रिसमस मनाने नैनीताल जा रहे है तो निम्न बात का विशेष ध्यान रखे।

▪️शहर नैनीताल के होटलो में बुकिंग हो।

 🔸 बरेली रोड से आने वाले वाहन तीन पानी बाईपास से होते हुए गोला रोड काठगोदाम को जाएंगे।

🔸 रामपुर रोड से आने वाले सभी वाहन शीतल होटल से डायवर्ट होकर डीबेर गोरा पड़ाव से तीन पानी होते हुए गोलापुर से काठगोदाम को जाएंगे।

🔸 भारी वाहन (आवश्यक सेवाओं को छोड़कर) प्रातः 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक नहीं चलेंगे।

🔸 वाहनों का अत्यधिक दबाव होने पर रामपुर रोड से आने वाले वाहनों को पंचायत घर से डायवर्ट कर आरटीओ रोड हनुमान मंदिर से कालाढूंगी होते हुए नैनीताल को भेजा जाएगा।

अतः समस्त नागरिको, पर्यटको एवं वाहन चालकों से अनुरोध है कि उक्त बातों को ध्यान में रखकर ही क्रिसमस हेतु शहर नैनीताल के लिए घर से निकलें।