उत्तराखण्ड

शांतिपुरी में दीवार ढहने से ओपन जिम क्षतिग्रस्त, दो मवेशियों की मौत

खबर शेयर करें -

शांतिपुरी।   शनिवार देर रात्रि शांतिपुरी में हुई भारी बारिश से शांतिपुरी नंबर 2 मनसा देवी मंदिर की दीवार ढह गई। जिससे वहां दीवार किनारे बैठे दो मवेशियों की मौके पर ही मौत व एक घयल हो गया। इस दीवार की चपेट में आने से ग्राम सभा द्वारा निर्मित लाखों रुपए मूल्य की ओपन जिम की मशीनें भी क्षतिग्रस्त हो गई। शनिवार देर रात्रि को हुई भारी बरसात से शांतिपुरी सार्वजनिक खेल मैदान किनारे बनी मनसा देवी मंदिर की दीवार ढह गई।

जिससे दीवार के किनारे पक्के फर्श पर बैठे दो आवारा पशुओं की मौत हो गई और एक घायल हो गया। साथ ही इस हादसे में दीवार से सटे आई लव शांतिपुरी सेल्फी पॉइंट और लाखों की लागत से बने ओपन जिम की मशीनें भी क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत यह रही कि यह हादसा रात्रि के करीब 2:30 बजे घटित हुआ। जिससे वहां एक बड़ा हादसा हाने से बाल-बाल बच गया। अन्यथा प्राय: प्रातः काल 4:00 बजे से देर रात्रि 10:00 बजे तक ग्रामीण महिलाएं बच्चे एवं युवकों का फिजिकल अभ्यास के लिए खेल मैदान व जिम में तांता लगा रहता है। यदि ऐसे समय में यह हादसा घटित होता तो बहुत बड़ी अनहोनी हो सकती थी।

रविवार प्रातः घटनास्थल पर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक तिलकराज बेहड़ ने नुकसान का जायजा लिया और तहसील प्रशासन को इसकी रिपोर्ट बनाकर शासन में भेजने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने क्षतिग्रस्त दीवार का निर्माण विधायक निधि से कराने की भी घोषणा की। इस दौरान ग्राम प्रधान चंद्रकला बिशन कोरंगा, सुभाष जोशी, गुड्डू पाण्डे, दीवान थापा, समेत दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

ग्राम प्रधान चंद्रकला विशन सिंह कोरंगा ने ओपन जिम की शुरुआत करते समय की पुरानी फोटो