उत्तराखण्ड

बरसाती नाले में पलट गई बस, यात्रियों में मची चीख-पुकार, जेसीबी की मदद से सभी यात्रियों को निकाला बाहर

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के बाद आसमान से आफत बरस रही है। रामनगर में एक बार फिर से बारिश का कहर देखने को मिला है। रामनगर के धनगढ़ी पुल में यात्रियों से भरी बस बरसाती नाले में बह गई। बस में कुल 11 लोग सवार थे, जिनको जेसीबी की मदद से बचा लिया गया है। इस दौरान बड़ा हादसा होने से टल गया, ऐसा ही एक हादसा रामनगर के धनगढ़ी पुल पर बस संख्या यूके04 पीए 0548 में 35 यात्री भिकियासैंण से रामनगर की ओर आ रहे थे।

तभी धनगढ़ी पुल पर बने नाले में सवारी से भरी बस को पार कर रहे थे, अचानक पानी के तेज बहाव से बस पानी में बह गई, इस यात्रियों में चीख-पुकार मच गई, मौके पर पुलिस ने जेसीबी मशीन से बस में सवार 11 यात्रियों को बाहर निकाला। सभी लोग सुरक्षित होने पर लोगों ने राहत की सास ली। लेकिन गनीमत यह रही कि मौके पर जेसीबी मशीन मौजूद थी। लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं इसे लोगों को सावधान रहना चाहिए और बरसाती नालों को पार करते समय जलस्तर को देख लेना चाहिए, लेकिन लोग लापरवाही के चलते बड़े हादसे का शिकार हो जाते हैं।

मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों की मदद से रामनगर फायर यूनिट तथा गर्जिया चौकी पुलिस द्वारा राहत एवं बचाव कार्य करते हुए पलटी हुई बस में से सभी 11 यात्रियों को सकुशल बाहर निकाला गया जिसमें किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई। इसके पश्चात धनगढ़ी नदी में तेज बहाव के कारण एक सिरे से दूसरे सिरे तक जाने वाले राहगीरों को फायर सर्विस कर्मचारियों द्वारा सकुशल पार कराया गया। मौके पर फायर सर्विस टीम में एलएफएम सुशील कुमार, डीवीआर मदन सिंह राणा, एफएम रविन्द्र कंबोज, अजय कुमार, धर्मेंद्र सिंह आदि शामिल थे।