उत्तराखण्डक्राइम/दुर्घटना

यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 7 लोगों की मौत

खबर शेयर करें -

उत्तरकाशी में गंगोत्री हाईवे में हुए दर्दनाक हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम ने घटनास्थल से 7 शव बरामद कर लिए है। जबकि 27 घायलों को रेस्क्यू कर एंबुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। बस में चालक, परिचालक समेत कुल 35 यात्री सवार बताए जा रहे है। जिला आपदा प्रबंधन विभाग ने हादसे में 7 लोगों की मौत की पुष्टि की है, जबकि 27 घायल रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाए गए हैं।

रविवार शाम करीब 4:15 बजे बस संख्या UK07 PH 8585 गंगोत्री नेशनल हाईवे में गंगनानी के पास एक प्राइवेट बस गहरी खाई में जा गिरी। बस में सवार सभी यात्री गुजरात भावनगर के रहने वाले हैं। सभी लोग गंगोत्री धाम से दर्शन कर वापस लौट रहे थे। घटना के बाद जिला प्रशासन, पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, मेडिकल टीम मौके पर मौजूद है। घायलों को उपचार के लिए एम्बुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भटवाड़ी एवं जिला अस्पताल उत्तरकाशी भेजा रहा है। फिलहाल रेस्क्यू जारी है।

घटना पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गहरा दुख जताया है। सीएम ने प्रशासन को त्वरित रूप से राहत कार्य एवं घायलों के उपचार के लिए उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए है।