उत्तराखण्डक्राइम/दुर्घटना

फौजी के घर से 15 हजार नकदी समेत लाखों के जेवरात चोरी

खबर शेयर करें -

बेटे-बहू के पास पश्चिम बंगाल गई थी गृह स्वामिनी, ग्रिल व ताले तोड़कर घुसे चोरों ने पूरा घर खंगाला

बिंदुखत्ता में बंद मकान के ग्रिल और ताले तोड़कर घुसे चोरों ने पूरा घर खंगाल लिया। चोर वहां से 15 हजार रूपये की नकदी समेत लाखों के जेवरात चोरी कर ले गए। गृह स्वामिनी की पुत्री ने घटना की तहरीर लालकुआं कोतवाली पुलिस को सौंप दी है। इधर लालकुआं पुलिस घटना का स्थलीय निरीक्षण कर मकान से फिंगर प्रिंट व अन्य जानकारियां जुटाने में लगी है।

शांतिपुरी नंबर-दो सत्संग आश्रम के पास नंदा देवी मंदिर प्रांगण के उत्तरी छोर पर बिंदुखत्ता गांधीनगर-प्रथम में भारतीय सेना के पश्चिम बंगाल में सेवारत महेश सिंह टाकुली का दो मंजिला मकान है। घर पर उनकी मां रामुली देवी अकेली रहती थीं। बहू की डिलीवरी निकट होने के चलते वह बीते 20 जुलाई को बेटे के पास पश्चिम बंगाल चली गई थीं। घर की साफ-सफाई आदि के लिए वह घर की चाबियां पास में ही रहने वाली अपनी विवाहित बड़ी पुत्री पुष्पा देवी को सौंप गई थीं। 23 जुलाई को बहू की डिलीवरी हुई थी, जिसकी सूचना उन्होंने अपनी पुत्री को पुष्पा को दी थी। पुष्पा ने बताया कि बीती 25 जुलाई को वह मां के घर का ताला खोल कर साफ-सफाई करने के बाद ताले बद कर अपने घर चली गई थी। एक सप्ताह बाद पुनः साफ-सफाई के लिए रविवार सुबह 11 बजे जैसे ही मां के बंद मकान का ताला खोला तो घर का सारा सामान बिखरा हुआ देखकर उसके होश उड़ गए। देखा कि मकान के पीछे की तरफ से खिड़की की ग्रिल काटकर और अंदर के दरवाजों के ताले तोड़कर चोर घर से सारे जेवरात ले गए हैं।

उन्होंने तुरंत घटना की लिखित तहरीर लालकुआं कोतवाली को दी। उन्होंने पश्चिम बंगाल में मां रामुली देवी से संपर्क किया, तो उन्होंने बताया कि घर की तिजोरी में इमरजेंसी उपयोग के लिए 15 हजार रूपये नगद, उनका एक तोला सोने का मंगलसूत्र, बहू के डेढ़ तोले सोने के कान के दो जोड़ी झुमके, एक तोले की नथ, आधा तोले का मांग टीका और डेढ़ तोले की दो अंगूठियां व आठ तोले चांदी के पायल व बिछुए रखे थे। पुष्पा देवी ने बताया चोर यह सारा सामान चोरी कर ले गए हैं। क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोष है। ग्रामीणों ने पुलिस के रात्रि गश्त नहीं करने पर नाराजगी जाहिर की है।