Uncategorized

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जवाहरनगर में 10.75 तोला सोना समेत लाखों की चोरी💰

खबर शेयर करें -

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जवाहरनगर में चोरों ने दो बंद घरों में सेंधमारी कर 10.75 तोला व दो लाख 15 हजार की नगदी समेत करीब दो किलो चांदी की मूर्तियां चोरी कर ली हैं। ग्रामीणों की लिखित तेहरीर पर पहुंची पुलिस ने घटना की जांच एवं चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

जबकि क्षेत्र में बंद घरों में सेंधमारी कर चोरी की वारदात की यह एक ही पखवाड़े में दूसरी घटना है। बीते एक सप्ताह पूर्व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जवाहरनगर निरंकारी भवन कालोनी निवासी रमेश सिंह का परिवार 27 अगस्त की शाम को मकान में ताला लगा कर अपनी बेटी के घर मिलने गये थे। जब रमेश सिंह जैसे ही 28 अगस्त को दोपहर एक बजे घर लौटे तो मकान का ताला टूटा हुआ पाया। घर का सामान बिखरा पड़ा था और घर की आलमारी से सोने के दो-दो तोले के दो जोड़ी कान के झुमके, एक तोला कान के कुण्डल, एक जोड़ा चांदी के पायल, 10 जोड़े कंगन समेत कुल आठ तोला सोने के जेवरात व 20 हजार की नगदी चोरी हो गयी है। रमेश सिंह के मकान के पीछे दूसरी गली की तरफ ललित मोहन साह का परिवार रहता है

और वह भी करीब एक सप्ताह पूर्व सपरिवार नैनीताल अपने एसबीआई कर्मी बेटे के पास गए थे। तभी अज्ञात चोरों ने मौके का फायदा उठा कर ललित मोहन साह के घर से 2.75 तोला सोने के जेवरात व करीब दो किलो वजन की चांदी की आठ मूर्तियों समेत घर में आपातकाल के लिए रखी 1 लाख 95 हजार की नगदी चुरा ली। जिसकी जानकारी ललित मोहन साह को पड़ोसियों ने फोन पर जानकारी दी। जिससे बात ललित मोहन को गुरूवार प्रात: वापस घर लौटने के बाद उन्होंने तत्काल घटना की सूचना पंतनगर पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने मौकामुआयना कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

इनसेट-1

शांतिपुरी में बीते एक माह में तीन बंद घरों समेत एक दर्जन से अधिक हो चुकी है चोरी की घटनाएं

शांतिपुरी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जवाहरनगर क्षेत्र में बीते एक पखवाड़े में ही बंद घरों से चोरी की तीन बड़ी घटनाओं समेत करीब एक दर्जन से अधिक चोरी की वारदातें हो चुकी हैं जिससे क्षेत्रवासी दहशत का माहौल में जीने को मजबूर हैं। लोगों के जहन में एक सवाल बार बार आता है कि आंखिर पुलिस अभी तक भी मामले का खुलासा नहीं कर पाई है। आलम ये है कि चोरों के हौसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं और वह बेखौफ होकर नित्य नई वारदातों को अंजाम देते जा रहे हैं। जिससे क्षेत्रीय जनता अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही है।

इनसेट-2

चोरी की घटनाओं के पीछे कोई स्थानीय मुखबिर या फिर गिरोह

शांतिपुरी में लगातार बंद घरों से चोरी की घटनाएं कई सवाल खड़े कर रही हैं। आंखिर चोरों को इतने बड़े क्षेत्र में कैसे पता लगता है कि कौन से घर का परिवार बाहर गया है और वहां ठीक ठाक जेवर, रूपया पैसा रखा है। देखा जाय तो अभी तक बंद घरों में चोरी की तीनों वारदातों में ताले तोड़ने का एक जैसा तरीका अपनाया गया है। घरों के सभी कमरे व तिजोरियां, बैड आदि सभी को बारीकी से खंगाला गया है। ऐसे में संदेह होता है कि चोरी की घटनाओं के पीछे कोई स्थानीय मुखबिर का हाथ है या फिर कोई एक्सपर्ट गिरोह जो बेखौफ चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

इनसेट-3

स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता मोहन चंद्र पाण्डे।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जवाहरनगर क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाएं पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करती है। लोगों में असुरक्षा का माहौल बना हुआ है। वही दूसरी ओर अभी तक किसी भी चोरी की घटना का खुलासा पुलिस नहीं कर पाई है जोकि पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करती है। फिलहाल क्षेत्र में तत्काल रात्रि गस्त के लिए एक सशक्त टीम गठित करने की नितांत आवश्यकता है।