उत्तराखण्ड

नगला बाईपास में हाथियों ने मचाया उत्पाद, एक दुकान व पांच खोके तोड़े

खबर शेयर करें -

दीपावली की देर रात रविवार को नगला बाईपास पर जंगली हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पाद मचाया। हाथियों ने नगला बाईपास पर सड़क किनारे स्थित एक दुकान व पांच खोके तथा उसमें भरा हजारों रूपये का सामान पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया है। वहीं घटना के बाद सड़क किनारे बिखरे सामान पर चोरों ने हाथ साफ कर लिया। रविवार देर रात को नगला बाईपास पर करीब 40 से 50 हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पाद मचाया।

हाथियों ने वाहां सड़क किनारे लगे मनोज सिंह भंडारी की दुकान का शटर तोड़कर तथा उसमें भरा करीब 6000 रुपए का सामान, ओमबीर सिंह मौर्य के दो खोके तथा उस में भरा करीब 9000 रुपए का सामान, संतोष सिंह चौहान का खोका तथा उस में भरा 5000 रुपए का सामान, रमेश पंत का खोका तथा उस में भरा करीब 12000 रुपए का सामान एवम बंगल में राजू मौर्य का खोका तथा उस में भरा 7000 रुपए का सामान पूरी तरह से तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया है।

देर रात करीब दो बजे पता चलने पर स्थानीय दुकान स्वामी जब मौके पर पहुंचे तो हाथियों का झुंड वहां से जा चुका था। लेकिन घटना के बाद वहां सड़क पर बिखरे सामान को दो युवकों ने हाथ साफ कर लिया। जब तक दुकान स्वामी अपने-अपने खोके के समीप पहुंचे अंधेरे का लाभ उठाकर सामान समेत दो युवक वहां से भाग निकले। दुकानदारों ने कुछ दूरी तक उनका पीछा भी किया लेकिन वह हाथ नहीं आये। दुकानदारों बताया कि वह कई वर्षों से बाईपास पर अपने छोटे-छोटे खोके लगाकर अपनी आजीविका चलाते थे। जिसे पहले हाथियों ने पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया और जो अवशेष बचा था उस पर चोरों ने हाथ साफ कर लिया। जिससे अब उनके सामने रोजी रोटी का संकट बना हुआ है।