Uncategorized

रिहायशी कॉलोनी में मगरमच्छ निकलने से खलबली

खबर शेयर करें -

जवाहरनगर स्थित कृष्ण विहार कॉलोनी में शनिवार सुबह करीब आठ बजे एक मगरमच्छ निकल आया। कॉलोनी के बच्चों ने जब मगरमच्छ देखा तो उन्होंने पास के ही एक दुकानदार रमेश बिष्ट को इसकी जानकारी दी। इस पर दुकानदार ने मौके पर जाकर देखा तो मगरमच्छ कॉलोनी के एक खाली प्लाट में पड़ा हुआ था। उन्होंने पुष्टि के लिए लकड़ी फेंकी तो मगरमच्छ बंगल के दूसरे प्लाट में एकत्र पानी में घुस गया। दुकानदार की सूचना पर समाजसेवी मोहन चंद्र पांडे ने वन विभाग को जानकारी दी। इधर कॉलोनी वालों की भीड़ लग गई।

मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सुबह करीब 8 बजे रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। प्लाट में पानी और घांस उगे होने से मगरमच्छ को पकड़ने में शाम  7 बजे तक सफलता नहीं मिल सकी थी।

वहीं वन विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि मगरमच्छ करीब पांच फीट लंबा है और पानी में उगी बेलों के बीच में फंसा है। पानी निकालने के लिए पम्प लगाया गया है। साथ ही जेसीबी से सफाई कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, जल्दी मगरमच्छ को सुरक्षित पकड़ लिया जाएगा। 

इस दौरान वन दरोगा शंकर दत्त पनेरू, संदीप सूंठा, दीप आर्या, हेम चंद्र जोशी, बीट इंचार्ज नीरज रावत, रिंकू टम्टा के अलावा कुंदन अधिकारी, कपिल धोनी, दीपक भट्ट, सुरेश मेहता, मोहन पांडे, इंद्राश सिंह, प्रेम आर्या, पंकज कोरंगा, प्रिंस कुंवर आदि ग्रामीण मौजूद थे।